Important!
The current order processing time is 5-8 working days. Transit time is extra. For urgent delivery, contact us via call/whatsapp - +919636288883

Navratri ke 9 Rang, JOVI ke Sang!

केम छो! मजा मा? नवरात्री का त्यौहार फिर से गया, तैयारी हुई? नहीं? क्या बचा? ढोल, नगाड़े, डांडिया या कपड़े! गुजराती लोक संगीत और गरबा के साथ आने वाला ये त्यौहार किसे Excite नहीं करता! बच्चों का तो छोड़ो, हमारी उम्र के लोगों की ख़ुशी भी कुछ कम नहीं होती पर एक चिंता जो हमको बच्चों से ज्यादा होती है, वह है इस साल के फैशन ट्रेंड में रहना। हम सभी चाहते हैं कि नवरात्रि के नौ दिन, अलग-अलग रंगो में अपना Swag दिखाएं और ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी होती हैकपड़े चुनना!

कुर्तो के संग लगाये चार चाँद

Anarkali Dress नवरात्री में अत्यधिक पसंद की जाने वाली ड्रेस हैं। साथ ही अंगरखा और Sharara Style भी अपने आप को भीड़ से अलग दिखाने को एक अच्छा ऑप्शन है। अपने दोस्तों और परिवार के साथ इकट्ठा होकर मस्तीमजाक और भारी-भरकम गानों पर बड़े से घेरे में दिल खोल कर नाचना - गाना और पूरे जश्न का ये माहौल; यह त्यौहार हर भारतीय के दिल में एक ख़ास जगह रखता है। आप अपने घर में कार्यक्रम के लिए Cotton Kurta पर कढ़ाई (Hand embroidery) का आधुनिक बदलाव चुन सकते है, और Angrakha को चांदबाली और मोजरी के साथ भी पहना जा सकता है। 

डांडिया ड्रेस के लिए चुने अपना रंग 

जितना खास नवरात्रि में मां दुर्गा का पूजन होता है उतना ही खास होता है ट्रेंडिंग कलर के कपड़े पहनना। JOVI Fashion में, हमारे पास रंगों की एक पूरी श्रृंखला है ताकि आप पेस्टल, बोल्ड और चमकदार Dresses के बीच नवरात्रि बिता सकें। आओ देखते हैं,

क्या है 2023 के नौ रंग! और कुछ कपड़े उनके संग -

नवरात्री का पहला दिननारंगी (Orange): 

नवरात्रि का पहला दिन शैलपुत्री (पहाड़ों की बेटी) का है। नारंगी रंग Hopes और ग्रोथ शो करता है, जो इस त्योहार की शुरुआत के लिए सबसे सही हैं। अगर आप इसी रंग की ड्रेस ढूंढ रही है तो Orange Floral Printed Anarkali prefer कर सकती है। 

नवरात्री का पहला दिन :  नारंगी (Orange) -JOVI Fashion

नवरात्री का दूसरा दिन  : सफ़ेद (White):

माँ ब्रह्मचारिणी सफ़ेद रंग के कपड़ो में एक purity दिखाती है। White Gathered Anarkali with Blue Floral Organza Dupatta..इस दिन के लिए वाकई एक अच्छा ऑप्शन हैं।

नवरात्री का दूसरा दिन  : सफ़ेद (White) - JOVI Fashion

नवरात्री का तीसरा दिन  : लाल (Red):

देवी दुर्गा का अगला रूप चंद्रघंटा है और देवी की मूर्ति को लाल रंग के कपड़े पहनाए जाते हैं।जैसे लाल रंग sacrifice और Energy को represent करता  है; वैसे ही Anarkali Kurta Set celebration vibes को मेन्टेन रखने के लिए बढ़िया हैं। 

नवरात्री का तीसरा दिन  : लाल (Red) - JOVI Fashion

नवरात्री का चौथा दिन  : रॉयल नीला (Royal Blue):

कुष्मांडा देवी दुर्गा का चौथा रूप है, जिनके पास पावर ऑफ़ क्रिएशन है। रॉयल ब्लू Trust & Creativity show करता है। Blue High-Low Top and Sharara पहन कर आप भी इस दिन को अपने लिए special बना सकती हैं। 

नवरात्री का चौथा दिन  : रॉयल नीला (Royal Blue) - JOVI Fashion

नवरात्री का पांचवा दिन  : पीला (Yellow):

देवी का पांचवां रूप hopes और खुशी का symbol है। उन्होंने राक्षस ताड़कासुर को हराने में कार्तिकेय की मदद की थी, इसलिए इस दिन के लिए  Yellow Tiered Dress या Marigold Gathered Anarkali एक great choice है।

नवरात्री का पांचवा दिन  : पीला (Yellow) - JOVI Fashion

नवरात्री का छठा दिन : हरा (Green):

कात्यायनी को महादेवी की तरह देखा जाता है; राक्षस महिषासुर का अंत करने वाली Shady Fable Co-Ord Set जैसे ड्रेसेस आपको इस दिन पहनना चाहिए।

नवरात्री का छठा दिन : हरा (Green) - JOVI Fashion

नवरात्री का सातवां दिन :  ग्रे (Grey):

कालरात्रि देवी का सबसे भयंकर रूप है उनका गुस्सा उनकी आँखों में साफ़ दिखाई देता है वह भेदभाव के against है और ग्रे equality दिखाता है। तो Oh My Grey! Set माँ काली के दिन के लिए सबसे सही हैं।

नवरात्री का सातवां दिन :  ग्रे (Grey) - JOVI Fashion

नवरात्री का आठवां दिन : बैंगनी (Purple):

माँ महागौरी के बैंगनी वस्त्र royalty & feminism के symbol हैं यह पॉजिटिव एनर्जी के साथ त्योहार पूरा करने का एक अच्छा तरीका है। इस दिन आप Purple V-Neck Anarkali Kurta में अपने फ्रेंड्स के साथ twinning कर सकते है। 

नवरात्री का आठवां दिन : बैंगनी (Purple) - JOVI Fashion

नवरात्री का नौवा दिन : पीकॉक ग्रीन (Peacock Green): 

अंतिम दिन सिद्धिदात्री रूप से जुड़ा है और uniqueness का प्रतीक है। यह अनोखी Swarn GreeenGathered Anarkali एक admirable पसंद है।

नवरात्री का नौवा दिन : पीकॉक ग्रीन (Peacock Green) - JOVI Fashion


छोटी छोटीसी जरूरी बातें

#MAKEUP TIPS

कपड़ो के बाद सबसे बड़ा सिलेक्शन आता है – Jewellery और Makeup. निश्चित रूप से आप नहीं चाहेंगे की गरबा के वक़्त आपका झुमका गिर जाये या ओढ़नी उड जाये, या फिर पसीना आपके looks ख़राब कर दे। Navratri fashion में केकी लुक से बचने के लिए आप हल्के बेस वाला क्लासी मेकअप चुन सकती हैं। आंखों का मेकअप वाटरप्रूफ और स्मोकी होना चाहिए। लिपस्टिक के लिए हल्का गुलाबी, पीच या न्यूड रंग चुनें। जूड़ा, कर्ल, फिशटेल या फ्रेंच चोटी बांधें क्योंकि खुले बाल फ्रिज़ीनेस का कारण बन सकते हैं। एक हल्के झुमके, मैटेलिक सिल्वर नेकपीस और स्टेटमेंट फिंगर रिंग के साथ लुक को पूरा करें।

देखिये! आपनगाड़ा संग ढोल-बाजे पर धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं!

Recent Blogs

Saturday Pleasure! These selected versatile articles are never going to disappoint you. Use code JOVI10 for flat 10% off sitewide

1
Chat with us ! Back to top